Breaking News

बस के अचानक पट्टे टूट जाने से बड़ा हादसा टला

हिमाचल के जिला मंडी के चौहारघाटी के सेगलडूग में चलती बस के अचानक पट्टे टूट जाने से बड़ा हादसा टल गया। बस अनियंत्रित होकर हवा में लटक गई। बस में सवार 25 से 30 सवारियों में अफरा तफरी मच गई। हादसा शनिवार को पेश आया। चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया।

hp news

बल्ह टिक्कर-डायनापार्क-तरयांबली-कटिंडी रूट पर जा रही एचआरटीसी मंडी डिपो की बस (एचपी 65-4639) जब सेगलडूग के पास पहुंची तो अचानक बस का पट्टा टूटा गया। इससे बस अनियंत्रित हो गई और सड़क से नीचे हवा में लटक गई। सवारियों में हड़कंच मच गया। चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए बस को नियंत्रित कर लिया अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

हादसे में किसी भी सवारी को कोई चोट नहीं पहुंची लेकिन बस के हवा में झूलने से हाथ पांव फूल गए। अगर बस सड़क से नीचे लुढ़क जाती तो जान माल का भारी नुकसान हो सकता था। हादसे के समय बस में 25 से 30 सवारियां सफर कर रही थीं। यात्रियों को बाद में किराए पर टैक्सी कर अपने गंतव्य तक पहुंचना पड़ा।

चालक से दिखाई सूझबूझ : गोपाल शर्मा

पथ परिवहन निगम मंडी के क्षेत्रीय प्रबंधक गोपाल शर्मा का कहना है कि बल्ह से लौट रही बस के पट्टे टूटने से घटना पेश आई है। बस चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए बस को सही जगह पर नियंत्रित कर लिया। बसों की रुटीन चेकिंग की जाती है।

No comments