Breaking News

ढाई करोड़ की लॉटरी लगी, पेंटर रातोंरात बना करोड़पति

क पुरानी और मशहूर कहावत है कि जब भगवान देता है तो छप्पर फाड़कर देता है। यह कहावत हिमाचल के जिला ऊना के चुरूडू गांव में रहने वाले एक साधारण व्यक्ति पर सही साबित हुई। पेंटर का काम कर अपने परिवार को पालने वाला यह व्यक्ति रातों-रात करोड़ पति बन गया। उन्हें ढाई करोड़ की लॉटरी लगी।
hp news

नंगल के एक लॉटरी विक्रेता से चुरूडू निवासी संजीव कुमार ने पंजाब स्टेट की दिवाली बंपर लॉटरी का टिकट नंबर ए-411577 पांच सौ रुपये में खरीदा था। अब उक्त नंबर की लॉटरी को प्रथम ईनाम 2.50 करोड़ का निकला है। नंगल के लॉटरी विक्रेता भूपिंदर चौधरी की मानें तो इतना भारी-भरकम ईनाम उनके स्टॉल पर पहली बार निकला है।

उन्हें समझ नहीं आ रहा कि खुशी की यह खबर संजीव को कैसे दें। इतनी बड़ी खुशी कभी-कभी खुशियों पर भारी भी पड़ जाती है। भूपिंदर की मानें तो उनके स्टॉल से ऊना के एक मालिक ने वर्ष 2011 में खरीदी गई दिवाली बंपर पर एक करोड़ का ईनाम निकल चुका है। इसके अलावा भी छोटे ईनाम अकसर निकलते रहते हैं। 

पेंटर ने बताया, लाटरी के पैसों से करेंगे ये का


रातोंरात करोड़पति बने संजीव ने बताया कि वह लोगों के घरों में पेंट व सफेदी कर अपने परिवार का गुजारा करते हैं। उनके परिवार में एक बेटी, एक बेटा, पत्नी और माता हैं। उन्होंने लॉटरी टिकट खरीदते समय नहीं सोचा था कि इतना बड़ा ईनाम निकलेगा।

जब लॉटरी वाले का फोन आया तो खुशी का ठिकाना नहीं था। फिलहाल उन्होंने नहीं सोचा कि इस पैसे का क्या करेंगे, लेकिन चौथी में पढ़ने वाली बेटी और छठी कक्षा में पढ़ने वाले बेटे की शिक्षा पर जरूर इसे खर्च करेंगे। 

No comments